Nationalक्राइमखबरीलाल की विशेष टिप्पणीरायपुर

खबरीलाल की त्वरित टिप्पणी :: हसीना रिया तू ने ये क्या कर दिया ? डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय ने हसीन रिया को त्वरित गिरफ्तार करने हेतु बयान दिया है।

क्या हसीन रिया चक्रबर्ति के मन मे ये था – जालसाजी, धमकी, दूसरों के पैसों में ऐश करना , प्रॉपर्टी बनाना व आदि ? 

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की खबरें आई। उसके बाद भारत के सभी कोनों से सोशल मीडिया और नेशनल मीडिया में सवाल उठने लगे कि हँसमुख सुशांत कैसे सुसाइड कर सकता है ? इसके पीछे कुछ राज़ तो नहीं छिपा हुआ है ? कंगना रनौत ने NEPOTISM को लेकर जबरदस्त मोर्चा खोल दिया जिसमें मुम्बई फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज माने जाने वाले आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट, संजय लीला भंसाली व आदि पर कड़े प्रहार किए गए। सुनने में ये भी आया कि ट्रोल होने के कारण करण जौहर रोने लग गए थे, ट्वीटर से दूरी बना लिए थे। कंगना के बाद कुछ अन्य सितारों ने भी नेपोटिसम को लेकर मुखर हो उठे और जांच हेतु आवाज उठाने लगे। जांच में रिया चक्रबर्ति, आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट, संजय लीला भंसाली व आदि से मुम्बई पुलिस ने पूछताछ किये। साथ ही कुछ प्रोडक्शन हाउस से कॉन्ट्रैक्ट डिटेल्स भी मांगे गए और करण जौहर के कंपनी के सीईओ से भी पूछताछ हुई।

मामले में नया मोड़ तब आया जब सुशांत के पिता श्री के के सिंह ने पटना में 6 पन्नों का FIR रिया चक्रबर्ति के नाम दर्ज करवाया और उस पर 15 करोड़ के हेराफेरी, सुशांत को बंधक बनाकर रखना, मेडिकल हिस्ट्री व आदि बिंदु एफआईआर में दर्ज करवाई। एफआईआर दर्ज होते ही रिया गायब हो गई और देश के महंगे वकील को अपने केस के लिए हायर किया और सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई की पटना से केस मुम्बई शिफ्ट किया जाए। इस पर सुशांत के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट फ़ाइल किये।

पटना में FIR दर्ज होते ही पटना पुलिस तफ्तीश करने मुम्बई पहुंची और मुम्बई पुलिस से किसी तरह का सहयोग प्राप्त नहीं हुआ। दिशा सालियान की फ़ाइल भी जो कंप्यूटर में था उसे भी मुम्बई पुलिस ने किसी का फ़ोन आने पर कह दिया कि फ़ाइल डिलीट हो गया है जबकि पहले देने हेतु तैयार थे। जब मुम्बई पुलिस असहयोग करने लगे तो बिहार पुलिस द्वारा पटना के सिटी एसपी को मुम्बई भेजा। मुम्बई के बीएमसी ने उन्हें 14 दिनों हेतु quarantine कर दिया। मुम्बई पुलिस किसे बचाना चाह रही थी ? किसे बचाने हेतु सबूत मिटाए जाने का आरोप लगाए गए ? सुशांत का पोस्टमॉर्टेम किसी विशेष हॉस्पिटल में क्यों किया गया और रिपोर्ट पटना पुलिस को क्यों नहीं दिया गया ? समूचा देश मुम्बई पुलिस के कार्यप्रणाली को देख रही थी और समझ भी रही थी।

इससे पहले हसीन रिया चक्रबर्ति ने इंस्टाग्राम पोस्ट द्वारा सीबीआई जांच हेतु कहा था। पासा अब उल्टा ही पड़ गया। अब रिया पर ही सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है और 6 अगस्त 2020 को एफआईआर दर्ज कर दिया। साथ ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी फ़ाइल कर समन के द्वारा रिया को 7 अगस्त 2020 को ईडी के दफ्तर में पेश होने कहा। केस में जितने अंदर जाकर जांच पड़ताल शुरू हुई तो निम्न बातें सामने आने लगी ::-

1. रिया अपना घर छोड़कर सुशांत के पास लिव इन मे रहने हेतु आ गयी। अपने हुस्न और अदाओं के जाल में फांसकर सुशांत को अपने कब्जे में लिया।

2. फिर धीरे धीरे रिया ने सुशांत के विश्वस्त स्टाफ को एक एक कर बदलने लग गई और पूजा पाठ के नाम से लाखों खर्च किये। सब खर्च सुशांत के खाते से हो रहा था। ये सब बैंक डिटेल्स से पता चला। साथ ही यह भी पता चला कि रिया जे कपड़े, जर्नी, होटल्स में रहना, पार्टी का खर्च सब सुशांत के पैसों से होता था और तो और रिया के भाई सौवीक चक्रबर्ति का होटल, फ्लाइट इत्यादि खर्चों का पैसा भी सुशांत के खाते से जाता था।

3. सुशांत ने दो कंपनियां बनाई जिसमे रिया और उसके भाई सौवीक को डायरेक्टर बनाया गया। इसमें भी पैसे क्या सुशांत के अकाउंट से गया है ?

4. सुशांत के स्टाफ मेंबर ने बताया कि यूरोप टूर के पहले सुशांत एक दम ठीक थे लेकिन टूर से वापस आने के बाद उनका तबियत ठीक नहीं रहता था। रिया ने सुशांत को pshychiatrist दिखाया और खुद ही सुशांत को दवाई देती थी और मेडिकल फ़ाइल भी अपने पास रखती थी।

5. सिद्धार्थ पीठानी भी लॉक डाउन के कारण सुशांत के घर मे रहते थे। इनसे भी सीबीआई पूछताछ करेगी तो महत्त्वपूर्ण बातें सामने आएगी। एक बात और सामने आया कि जिस रात दिशा सालियान की मौत हुई उस रात पार्टी में सिद्धार्थ पीठानी, राजनेता, सूरज पंचोली व अन्य उपस्थित थे। पार्टी हुई थी इस हेतु सबूत जुटाए जा रहे हैं क्यों कि सूरज पंचोली ने इसे सीधे नकार दिया है और कहा कि उनके पास कोई पेंट हाउस भी नहीं है।

6. रिपोर्ट के मुताबिक 8 जून 2020 की रात को जो कथित पार्टी हुई थी उसमें दिशा सालियान भी पहुंची थी, सभी ने ड्रिंक किया, दिशा का रेप हुआ फिर दिशा की मौत हो गई। सूत्र बता रहे हैं की दिशा सालियान ने इसकी जानकारी सुशांत को फ़ोन पर दी थी जिसके कारण दिशा की मौत या हत्या हुई और ये बात रिया को बताया गया, रिया ने महेश भट्ट से बात की, भट्ट ने रिया को तुरंत सुशांत का घर छोड़ने हेतु कहा और दूसरे ही दिन रिया ने सुशांत का घर छोड़ दिया और सुशांत का मोबाइल नंबर भी ब्लॉक कर दिया। जाते जाते सुशांत का मेडिकल फ़ाइल, एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ज्वेलरी व आदि ले गई जैसा कि मीडिया रिपोर्ट्स में आया ।

7. सुशांत जब अपने बहन से मिलने पंजाब गए थे तो उन 5 दिनों में रिया ने 25 बार फ़ोन कर सुशांत को टेंशन में डाल दिया जिस हेतु सुशांत को वापस आना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक रिया सुशांत को घरवालों से बात नहीं करने देती थी न ही कोई सम्पर्क रखने देती थी। रिया ने पूरी तरह से सुशांत को अपने कब्जे में ले लिया था जो प्रतीत हो रहा है। ये भी रिपोर्ट आई कि रिया ने पूजा पाठ कर सुशांत को अपने वश में कर लिया था जिसके कारण सुशांत रिया के बातों को मानने हेतु विवश हो गए थे।

8. दिशा के मौत के पहले पार्टी हुई थी : सूत्र। ठीक सुशांत के मौत के पहले सुशांत के घर मे भी पार्टी हुई थी। जिस तरह से मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रहे हैं उससे ये पता चलता है कि सुशांत के घर का कुछ घण्टे का सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला लेकिन बिहार पुलिस को मिल गया। ये भी रेपिर्ट्स में बातें सामने आ रही है कि बड़े प्रभावशाली लोग सुशांत के घर के पार्टी में शामिल हुए थे।

9. सुशांत ने अपने परिवारवालों को बताया था कि मुझे रिया से छुटकारा दिलाओ नहीं तो ये मुझे पागल खाने भेज देंगे, ये रिपोर्ट् भी बाहर आई। इसमें ये भी कहा गया था कि सुशांत ने नए नंबर से अपने परिवार वालों को बताया था।

10. 25 फरवरी 2020 को सुशांत के पिता के के सिंह ने मुम्बई पुलिस को फ़ोन कर उनके बेटे को बचाने हेतु आग्रह किया था जिज़ पर आरोप है कि मुम्बई पुलिस ने कोई स्टेप नहीं लिया।

11. अब CBI के हाथों में जांच का जिम्मा है। यदि इन्वेस्टीगेशन प्रोपेरली हो गया बिना किसी तरह के अड़ंगे से तो दुध का दूध पानी का पानी होगा और इंसाफ होगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close