ज्योतिषधर्म ज्योतिषरायपुर

Astrology :: जानिए किन राशियों के जातकों में ज्यादा भाग्यशाली और जल्दी धनवान बनने के गुण होते है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी किसी बच्चे का जन्म होता है तो उसी समय उसके भाग्य का फैसला उसी समय हो जाता है। बच्चे के जन्म के समय ही ग्रहों और नक्षत्रों से उसकी राशि का निर्धारण हो जाता है। ज्योतिष में राशि का विशेष महत्व होता है। राशियां ही जातक के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती हैं। जातक की कुंडली में राशि का आकलन कर व्यक्ति के जीवन में उसकी सफलता और असफलता का पता चलता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी जानकारी मिलती है कि किस राशि के लोग ज्यादा भाग्यशाली होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों में कुछ राशियां ऐसी होती हैं जो ज्यादा भाग्यशाली और उनमें जल्दी धनवान बनने के गुण  होता है।

मेष :: मेष राशि सभी 12 राशियों में पहले नंबर की राशि होती है। इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह होते हैं। इस राशि के जातकों में धन कमाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती है। इनको भाग्य का साथ बहुत ही जल्दी मिलता है। किसी भी काम में सफलता इनके एकदम करीब होती है। धन कमाने का मौका जल्दी से हाथ से नहीं जाने देते हैं जिस कारण से इनका जीवन हमेशा सुख और वैभव के साथ बीतता है। भाग्यशाली होने से इस राशि के जातक सभी तरह तरह का सुख प्राप्त करते हैं।

वृष :: वृषभ राशि के जातक भी काफी सुविधा संपन्न और ऐशो आराम से अपना जीवन व्यतीत करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है। ज्योतिष में शुक्र को सुख, वैभव, सौंर्दयता और ऐशोआराम का कारक ग्रह माना गया है। इस कारण जिन जातकों की राशि वृष होती है वह काफी भाग्यशाली और धनवान होते हैं। इस राशि के लोगों को हमेशा किस्मत का साथ मिलता है। इन्हें अच्छी नौकरी और मान-सम्मान दोनों प्राप्त होता है।

कर्क :: इस राशि के जातक बहुत ही कम आयु में धनवान बन जाते हैं। मेहनती होने के कारण ये किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं इस कारण से इनका भाग्य भी हमेशा साथ देता है। कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा होते हैं। इस राशि के जातकों में नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है। जिसके कारण से ये लोग हर एक काम में आगे रहते हैं।

सिंह : सिंह राशि के जातक भी भाग्य और मेहनत के बल पर अच्छा जीवन बीताते हैं। इन्हें भी कम उम्र में अच्छी सफलता मिल जाती है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। इस कारण से इनका भाग्य सूर्य की भांति चमकता रहता है। इस राशि के जातकों में मंहगी से मंहगी चीजें पहनने और खरीदने का शौक होता है। ये काफी धनवान होते हैं। जिस कारण से इनका जीवन काफी वैभव और संपन्नता के साथ बीतता है।

धनु : धनु राशि की गिनती भी धनी और भाग्यशाली राशियों में होती है। धनु राशि के स्वामी गुरु होते हैं।  इन्हें काफी मान सम्मान, पैसा और ऐशोआराम का जीवन जीने का सौभाग्य प्राप्त होता है। धनु राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close