CRIMENationalक्राइमदेश

Big News :: Powered By NAKODA TMT :: उमर खालिद को पुलिस ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद से करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। (सोर्स जनसत्ता)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत गिरफ्तार किया है। खालिद की गिरफ्तारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अभिनेता प्रकाश राज लिखा ‘शर्मनाक…अगर हमने इस विच हंट के खिलाफ आवाज नहीं उठाई तो, हमें खुद पर शर्मिंदा होना चाहिए।

इसके अलावा प्रोफेसर अपूर्वानंद और सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर जैसी 12 हस्तियों ने एक साथ बयान जारी कर उमर ख़ालिद की गिरफ्तारी की निंदा की और उमर को उन साहसी युवा आवाज़ों में से एक बताया जो “देश के संवैधानिक मूल्यों के लिए बोलती हैं।”

खालिद को शनिवार को तलब किया गया था और उन्हें रविवार को लोदी कॉलोनी में विशेष सेल कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था। रविवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद से करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उमर को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उमर ख़ालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास ने बताया, “स्पेशल सेल ने मेरे बेटे उमर ख़ालिद को रात 11 बजे गिरफ्तार किया। पुलिस उससे दोपहर 1 बजे से पूछताछ कर रही थी। उसे दिल्ली दंगा मामले में फंसाया गया है।” खालिद की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद टिवीटर पर #standWithUmarKhalid ट्रेंड करने लगा।

बता दें कि फरवरी में नागरिकता संशोधन क़ानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close